गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें for Dummies

Wiki Article



पालक पराठा

सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियों के साथ-साथ गाजर को भी बहुत ज्‍यादा पसंद किया जाता है। गाजर का इस्‍तेमाल पुलाव, सब्‍जी और सूप बनाने के साथ-साथ हलवे के रूप में भी किया जाता है। जी हां ठंड के मौसम में गाजर का हलवा सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली मिठाइयों में से एक है। यह एक ऐसी स्‍वीट डिश है जिसको अलग-अलग तरीकों से बनाया जा सकता है।

A folate-rich diet regime is as successful as folic acid from nutritional supplements in decreasing plasma homocysteine concentrations

इसके अलावा इस हलवे को बनाने के दौरान इसमें पड़ने वाला देसी घी, मावा इसे और पोषक बना देते हैं.

गाजर का हलवा खाने से आपके मुंह के अंदर लार ग्रंथि उत्तेजित होती है, जिससे मुंह में मौजूद बैक्टीरियल समस्याओं को दूर किया जा सकता है। इसके अलावा यह कैविटी की परेशानी को भी कम कर सकता है। अगर आप ओरल हेल्थ को बेहतर करना चाहते हैं तो गाजर का हलवा खा सकते हैं। इससे आपको काफी लाभ मिलेगा।

गाजर का पराठा, चीला, केक आदि बना कर भी खा सकते हैं।

झुर्रियों को दूर करने के लिए चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध, जानें फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका

वेज कोल्हापुरी रेसिपी

भारत में सभी त्योहारों के दौरान इस मिठाई को पारंपरिक रूप से खाया जाता है, मुख्यतः दीवाली, होली, ईद अल-फितर और रक्षा बंधन के अवसर पर गाजर का हलवा बनाया और खाया जाता है। यह मिठाई सर्दियों के दौरान गर्म गर्मही परोसी जाती है।

हलवे को एक परोसने के कटोरे में निकाले और कतरी हुई बादाम से सजाये।

झटपट बनने वाला घिया का शाही पौष्टिक हलवा, पढ़ें सरल विधि

When crimson carrots are in season the 1st recipe I want to make it gajar ka halwa...generally it is rather time-consuming to create gajar ka halwa but this strain cooker recipe is soo fast and taste yummm

इसमें आयरन एवं फाइबर के घुलनशील और अघुलनशील तत्व मौजूद होते है, जो वजन घटाने में मदद करते हैं.

ठंडे पानी में गाजर लंबे समय have a peek at this web-site तक ताजी और क्रंची बनी रहती है।

Report this wiki page